बॉलीवुड अभिनेता और सांसद विनोद खन्ना नहीं रहे……लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Vinod Khanna, Bollywood Actor Vinod Khanna, MP Vinod Khanna, Vinod Khanna passed away, Vinod Khann superhit movie, Vinod Khanna superhit songs, Dabang, Dilwale, Akshay Khanna, Bollywood update, Bollywood news, Dailydozze.com

चाहिए थोड़ा प्यार….,दिल में हो तुम….,हम तुम्हें चाहते हैं ऐसे….,लगी आज सावन की फिर वो झड़ी है…..जैसे गानों के सुपरहिट फिल्मों के हीरो विनोद खन्ना का आज दोपहर मुंबई में निधन हो गया। उनके निधन पर पूरा बॉलीवुड शोक मना रहा है। इस दुख की घड़ी में बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर, ईशा देओल, साजिद खान, अर्जुन बिजलानी, मनीषा कोईराला समेत कईयों ने ट्वीट कर अपने दुख व्यक्त किये हैं। विनोद खन्ना अपने बॉलीवुड के करियर में उन्होंने 100 से ज्यादा फिल्में कीं हैं। वे अपने जमाने के एक सफल हीरो थे साथ ही पंजाब के गुरदासपुर से सांसद भी थे। विनोद खन्ना की फैमिली में उनकी पत्नी कविता खन्ना, बेटा अक्षय खन्ना, राहुल खन्ना और बेटी साक्षी और श्रद्धा खन्ना थे। कविता से शादी से पहले उन्होंने गीतांजलि से शादी की थी, लेकिन दुर्भाग्वश ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं चली और उनके बीच तलाक हो गया था।

सत्तर और अस्सी के दशक के वे सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाले अभिनेता थे। हालांकि अपने फिल्मी करियर की शुरुआत उन्होंने एक विलेन के किरदार से की थी। बाद में उन्हें लीड रोल मिलने शुरु हो गए। 1968 में उन्होंने ‘मन का मीत’ फिल्म से बॉलीवुड में अपनी पारी की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्हें मेरे सपने, मेरा घर मेरा देश, इम्तिहान, इन्कार, अमर अकबर एंथोनी, लहू के दो रंग, कुर्बानी, दयावान औऱ जुर्म जैसी फिल्मों से जाना जाने लगा। फिल्म ‘हाथ की सफाई’ के लिए उन्हें 1999 में फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। पुन: 2007 में उन्हें जी सिने अवॉर्ड में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया।

अपने करियर के सुनहरे दौर में 1982 में वे अपने काम से ब्रेक लेकर गुरु ओशो रजनीश आश्रम से जुड़ गए। इस दौरान उन्होंने फिल्में करने से मना कर दिया था। काम से पांच साल के लंबे ब्रेक के बाद उन्होंने ‘इन्साफ’ और ‘सत्यमेव जयते’ जैसी सुपरहिट फिल्मों से शानदार वापसी की।

राजनीति में अपने व्यस्त करियर के बावजूद भी विनोद खन्ना ने बॉलीवुड से अपना नाता नहीं तोड़ा। उन्हें ताजा फिल्मों दबंग, प्लेयर्स, दबंग2, दिलवाले जैसी फिल्मों मे अपने काम के लिए सराहना मिली। 2016 के अंत और 2017 के शुरुआत में उन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्या आने लगी और उन्हें डॉक्टर में ऑब्जर्वेशन में रखा गया। अपने जीवन के अंतिम दिनों में उन्होंने अपनी पत्नी कविता और अपने बच्चों के साथ वक्त बिताया।

Read Also: अवॉर्ड शोज में हिस्सा ना लेने वाले परफेक्शनिस्ट खान इस पुरस्कार समारोह में आयेंगे नजर