महज चार साल की बच्ची बन गई लाइब्रेरियन, पढ़ चुकी हैं हजारों किताब

Daaliya, Jeorjia, Weird news, hatke news, odd news, Dailydozze.com

चार साल की नन्हीं सी उम्र में जब बच्चे अक्सर स्कूल जाने से भी कतराते हैं ऐसे में किसी ऐसे बच्चे से हजार किताबें पढ़कर पूरी कर लेने की बात सुनना भी असंभव लगता है। लेकिन ऐसा सही में है। जॉर्जिया का रहने वाली चार साल की बच्ची डालिया खेलने कूदने की उम्र में हजार किताबें पढ़ कर पूरी कर चुकी है। उसकी इसी काबिलियत की वजह से उसे ‘युएस लाईब्रेरी ऑफ कॉंग्रेस’ में एक दिन के लिए लाईब्रेरियन बना दिया गया। ये दुनिया की सबसे बड़ी लाईब्रेरी है।

इस एक दिन के कार्यभार में डालिया ने वहां की लाईब्रेरियन कार्ला हेडन के साथ मिलकर सारे मीटींग्स किये और वहां के सारे कार्य का जायजा लिया। उन्होंने एक मैच्योर इंसान की तरह वहां एक व्हाईट बोर्ड लगाने का सुझाव भी दिया ताकि बच्चे वहां पर अपना अभ्यास भी कर सकें। कार्ला हेडन ने, डालिया के साथ अपनी फोटो ट्वीट कर कहा कि एक दिन उसके साथ काम करना काफी मजेदार रहा।

डालिया की मां बताती हैं कि जब वो दो साल की थी तभी वो अपनी पहली किताब पढ़कर पूरी कर चुकी थी। इसके बाद उन्होंने उसका एडमिशन ऐसी जगह कराया जहां किताबें पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाता हो। इसके बाद उसी ने ‘लाईब्रेरी ऑफ कॉंग्रेस’ को डालिया के बारे में लिखा उसके बाद उन लोगों ने डालिया को एक दिन के लिए लाईब्रेरियन बनने का प्रस्ताव भेजा।

Read Also: इस रेस्त्रां में आईपैड पर परोसा जाता है डिश