बेरहमी की हदें पार, हजार से ज्यादा नन्हे बेजान मुर्गियों को कूड़े में पाया गया

Hatched chicks dumped in garbage, odd news, hatke news, weird news

लगभग दो हजार नई मुर्गियों को बेरहमी से कूड़े में फेंक दिया गया। शुक्रवार को कैंब्रिजशायर स्थित क्रॉलैंड के ग्राउंड में लगभग 1800 से ज्यादा नए जन्मे मुर्गियों को डम्प पाया गया। हालांकि उनमें से बहुत सारे मुर्गे मुर्गियों को जीवीत हालत में पा लिया गया बल्कि कुछ ने वहीं दम तोड़ दिया। बचे हुए मुर्गियों को एक चैरिटी के द्वारा ट्रीटमेंट के लिए ले जाया गया। ऐसा माना जा रहा था कि ये सारे किसी कमर्शियल मुर्गी फार्म से लाए गए जिन्हें किसी थर्ड पार्टी के द्वारा यहां लाकर फेंक दिया गया। पहले तो देखकर ये अनुमान लगाया गया कि ये हजार की सख्या में हो सकते हैं लेकिन बाद में पता चला कि ये दो हजार के करीब हैं। इसके लिए किये जा रहे इंवेस्टिगेशन में फार्म के प्रोड्युसर शामिल किया गया है और वो इसमें पुलिस का साथ भी दे रहा है।

पुलिस का कहना था कि इतने सारे छोटे छोटे मुर्गे मुर्गियों को एक साथ देखना वाकई बड़ा ही आश्यर्यजनक था। खासकर के उनके झुंड से जो आवाजें आ रही थीं वो बड़ी ही अजीब थीं। ये ऐसा लग रहा था जैसे कोई पीला औऱ सफेद रंग का समुद्र हो।

ये एक दिन पुरानी मुर्गियां काफी छोटे और काफी कोमल, नाजुक और क्युट थे। हालांकि बाद में वहां से उठाकर उन्हें उनके युनिट ले जाया गया। अगर ये वहीं पड़े रहते तो इस मौसम के मार से ज्यादा दिन तक बच नहीं पाते।

वाकई में इतने छोटे क्युट और नाजुक से जीवों को ऐसे खुले में फेंक देना काफी बेरहमी का काम है।

Read Also: ओएमजी, फ्लाइट के अंदर पंद्रह किग्रा तक पैनकेक ले जाने का मिला परमीशन