सायना को है अपने करियर के खत्म होने का खतरा, क्या सोच रही हैं वो

Saina nehwal, Female badminton player saina, Saina's statement on her injury, sports news, sports news in hindi, sports news

साइना नेहवाल दुनिया की पूर्व नंबर एक महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ने अपने खेल को लेकर अपने प्रशंसकों को निराश करने वाला बयान दिया है। आपको बता दें कि कुछ महीनों पहले सायना के घुटने की सर्जरी हुई थी जिसके बाद वो फिट होकर वापस अपने फॉर्म में लौटने की कोशिश में लगी हैं। लेकिन ऐसा लग रहा है कि वे इसमें सफल नहीं हो पा रही हैं। हाल के उनके द्वारा दिए गए बयानों से कुछ ऐसा ही लग रहा है।  शीर्ष भारतीय शटलर साइना नेहवाल ने ईएसपीएन से बात करते हुए कहा कि, ‘कभी-कभी मुझे लगता है कि चोटों के कारण मेरा करियर अब खत्म हो गया।’

saina2ff

ऐसा कहकर उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन में लौटने के अपने प्रशंसकों के उम्मीदों पर सवाल उठा दिया है। साइना को हाल ही में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की एथलेटिक्स कमीशन का सदस्य बनाया गया है। हैदराबादी शटलर साइना 15 नवंबर से शुरू हो रही चाइना सुपर सीरीज से एक बार फिर कोर्ट में नजर आएंगी।

साइना ने कहा, “ठीक ही है, कई लोग मान रहे हैं कि मेरा करियर खत्म हो गया है और मैं वापसी नहीं कर पाऊंगी। मेरे भी मन में कई बार यही विचार उठते हैं, कि संभव है मेरा करियर यहीं खत्म हो जाए। उन्होंने कहा कि उन्हें अभी कुछ पता नहीं है कि आगे क्या होगा, लोग अगर ऐसा सोचते हैं कि उनका करियर अब खत्म हो जाएगा तो वे खुश हैं।” वे आगे कहती हैं कि “उनके लिए सबसे जरुरी खुद का खयाल रखना है और स्वस्थ होना है।”

Yes I m trying and will come back stronger

रियो ओलंपिक में भाग लेने से पहले 26 वर्षीय साइना घुटने में चोट के चलते खेलों के इस महाकुंभ के दूसरे ही दौर में हार कर बाहर हो गई थीं। ‘लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने कहा मैं अभी सिर्फ अगले एक वर्ष के बारे में सोच रही हूं। उन्होंने कहा कि वे अगले पांच-छह वर्षो के लिए कोई लक्ष्य नहीं बना रही। उनके अनुसार एक टूर्नामेंट जीतने की खुशी इतनी नहीं होती है, जितना दर्द चोट से होता है।